किसान पुत्र

दिनेश कार्तिक का बल्ला बरपा रहा IPL-2022 में कहर, जानिए-20वें ओवर में अब तक कितने रन बनाए?


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का बल्ला हावी है. उन्होंने स्लॉग ओवरों में विपक्षी टीम के गेंदबाजों पर जमकर धावा बोला है. इस सीजन में वह स्लॉग ओवरों के सबसे बड़े खिलाड़ी बनकर उभरे हैं. रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में दिनेश कार्तिक ने फिर एक बार आतिशी बल्लेबाजी की. आरसीबी की पारी के आखिरी ओवर में उन्होंने 22 रन बटोरे. यह उनका ही कमाल था कि बैंगलोर की टीम 192 रन बनाने में सफल रही. कार्तिक ने आईपीएल 2022 में 20वें ओवर में अब तक कितने रन बनाए हैं. आइए हम आपको बताते हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने दिनेश कार्तिक को आईपीएल 2022 की नीलामी में साढ़े पांच करोड़ रुपये में खरीदा. 15वें सीजन में टीम ने उनसे जो उम्मीद की थी वह उस पर खरे उतरे हैं. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में कार्तिक ने अपनी दम पर आरसीबी को कई मैच जिताए हैं. सीजन में वह अपनी टीम के लिए मैच विनर बने हुए हैं. अब तक खेले गए 12 मैचों में कार्तिक 8 बार नॉट आउट रहे हैं. ऐसा बहुत कम हुआ है कि उनके नाबाद रहते आरसीबी ने मैच हारा हो.

20 ओवर में कार्तिक का कमाल

आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक का बल्ला 20वें ओवर में हावी रहा है. उन्होंने आखिरी ओवर में अब तक 23 गेंदों का सामना किया. अंतिम ओवर में इन 23 गेंदों पर उन्होंने 71 रन बनाए हैं. खास बात यह है कि इस सीजन में वह 20वें ओवर में आउट नहीं हुए हैं. इस दौरान उन्होंने आखिरी ओवर में 5 चौके और 7 छक्के लगाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 308.70 का है. रविवार को सनराइजर्स के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने अंतिम ओवर में 4 गेंदों पर 22 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें

CSK vs DC: ‘वेलडन ओल्ड मैन’, जब धोनी ने बीच मैच में अपने धाकड़ खिलाड़ी की टांग खींची, देखें मजेदार वीडियो

IPL 2022: बल्‍लेबाजी के लिए जाने से पहले अपना बल्‍ला क्‍यों ‘खाते’ हैं एमएस धोनी? साथी खिलाड़ी ने किया खुलासा

IPL 2022 में दिनेश कार्तिक

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन अब तक लाजवाब रहा है. मौजदूा सत्र में उन्होंने आरसीबी के लिए 12 मैच खेलते हुए 274 रन बनाए हैं. आईपीएल 2022 में वह एक अर्धशतक भी लगा चुके हैं. सीजन में उनका बेस्ट स्कोर 66 रन नाबाद है. कार्तिक ने 12 मैचों में 21 चौके और 21 छक्के लगाए हैं. उनकी इस शानदार परफॉर्मेंस के चलते रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम लगातार टॉप-4 में बनी हुई है.

Tags: Dinesh karthik, IPL, IPL 2022, Royal Challengers Bangalore, Sunrisers Hyderabad



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: