किसान पुत्र

IPL 2022 के बाद द. अफ्रीका सीरीज से भी होगी धाकड़ बल्लेबाज की छुट्टी! चोट पर आया बड़ा अपडेट


नई दिल्ली. चोट के कारण आईपीएल 2022 से बाहर हुए मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अब दक्षिण अफ्रीका सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं. ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि उनकी चोट को ठीक होने में 4 हफ्ते का वक्त लग सकता है. ऐसे में 9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली 5 टी20 की सीरीज में उनका खेलना मुश्किल दिख रहा है. बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आईपीएल खत्म होने के ठीक बाद 5 टी20 की सीरीज खेली जाएगी. सूर्यकुमार यादव को बीते 6 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले के दौरान रन लेने के दौरान बाएं हाथ में चोट लग गई थी. उनके हाथ में सूजन आ गई थी. इसी वजह से उन्हें आईपीएल से बाहर होना पड़ा.

क्रिकबज ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों के जरिए यह खुलासा किया है कि सूर्यकुमार यादव कम से कम चार सप्ताह तक क्रिकेट मैदान से दूर रहेंगे.

सूर्यकुमार को GT के खिलाफ मुकाबले में चोट लगी थी
मुंबई इंडियंस ने बीते सोमवार को एक बयान जारी किया था, जिसमें लिखा था, “सूर्यकुमार यादव के बाएं हाथ की मांसपेशियों में खिंचाव है और वो अब आईपीएल के बाकी बचे मैच नहीं खेलेंगे. उन्हें बीसीसीआई की मेडिकल टीम के परामर्श से आराम करने की सलाह दी गई है.” सूर्यकुमार अपनी चोट का पता चलने के बाद बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) नहीं गए हैं और बुधवार को मुंबई में उनका स्कैन कराया जाएगा. इसकी रिपोर्ट आने के बाद वो एनसीए जा सकते हैं.

LSG v GT : हार्दिक पंडया ने LIVE मैच में क्यों पकड़ लिया माथा? VIDEO वायरल

क्रिकबज के मुताबिक, 4 हफ्ते के आराम का मतलब यह नहीं है कि सूर्यकुमार पूरी तरह से दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बाहर हो जाएंगे. उन्हें इस सीरीज के लिए शर्तों के साथ चुना जा सकता है. हालांकि, इसके लिए उनका फिट होना जरूरी है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए आईपीएल फाइनल के बाद टीम चुनी जाएगी. तभी सूर्यकुमार यादव को लेकर स्थिति साफ होगी.

IPL 2022: मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, सूर्यकुमार यादव चोट के कारण सीजन से बाहर

सूर्यकुमार आईपीएल के शुरुआती मुकाबले भी नहीं खेले थे
सूर्यकुमार यादव चोट के कारण ही आईपीएल के दूसरे हफ्ते में मुंबई इंडियंस से जुड़े थे. कलाई में लगी चोट के कारण वो श्रीलंका के खिलाफ भी घरेलू सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे. आईपीएल 2022 से बाहर होने से पहले सूर्यकुमार ने 8 मैच में तीन अर्धशतक की बदौलत 309 रन बनाए थे.

Tags: India vs South Africa, IPL 2022, Mumbai indians, Suryakumar Yadav



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: