किसान पुत्र

DC vs RR Dream 11 Team Prediction: संजू सैमसन कप्तान, जानिए किन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के 58वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज शाम 7.30 बजे टक्कर होगी. राजस्थान की टीम पॉइंट्स टेबल में 11 मैच में 14 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के इतने ही मुकाबलों में 10 अंक हैं. उसे तीन और मैच खेलने हैं और अगर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखना है हर हाल में यह तीनों मुकाबले जीतने होंगे. दिल्ली को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में 91 रन से हार झेलनी पड़ी थी. इसके बावजूद, अंक तालिका में निचली 6 टीमों में सीएसके के अलावा, उसका रन रेट ही प्लस में है. ऐसे में अगर दिल्ली तीनों मैच मैच जीत लेती तो फिर उसे प्लेऑफ के लिए किसी और टीम के नतीजे पर बहुत ज्यादा निर्भर नहीं रहना पड़ेगा.

DC vs RR Dream 11 Team Prediction

कप्तान: संजू सैमसन
उप-कप्तान: डेविड वॉर्नर
विकेटकीपर: ऋषभ पंत
बल्लेबाज: पृथ्वी शॉ, जोस बटलर, रोवमैन पॉवेल,
गेंदबाज: कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, खलील अहमद
ऑलराउंडर: ललित यादव, अक्षऱ पटेल

पिछले सीजन में फिसड्डी रही राजस्थान रॉयल्स इस सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रही है. इसमें कप्तान संजू सैमसन का अहम रोल रहा है. उन्होंने इस सीजन में शानदार कप्तानी की है. कप्तानी के साथ-साथ सैमसन का बल्ला भी चला है. उन्होंने इस सीजन में जोस बटलर (618) के बाद राजस्थान के लिए सबसे अधिक 11 मैच में 321 रन बनाए हैं. वो 2 अर्धशतक भी लगा चुके हैं.

बटलर ने बल्ले से मचाया धमाल

सैमसन को टीम के ओपनर जोस बटलर का भी अच्छा साथ मिला है. बटलर ने इस सीजन में तूफान मचा दिया है. वो अब तक 3 शतक और 3 अर्धशतक लगा चुके हैं. 37 छक्के उनके बल्ले से निकले हैं. वहीं, दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ और रोवमैन पॉवेल ने अच्छी बल्लेबाजी की. एक ने टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई है तो दूसरे ने मैच फिनिश किया. शॉ ने 9 मैच में 2 अर्धशतक के साथ 259 रन बनाए. वहीं, पॉवेल ने 11 मैच में रन भले 205 बनाए हैं. लेकिन उन्होंने अहम मौकों पर आतिशी पारी खेल टीम को जीत दिलाई है.

वॉर्नर ने दिल्ली को दिलाई ठोस शुरुआत

डेविड वॉर्नर को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. टीम बदलते ही वॉर्नर का बल्ला भी खूब बोला है. उन्होंने 9 मैच में 53 के औसत से 375 रन बनाए हैं. वो उप-कप्तान की बेहतर भूमिका निभा सकते हैं. वो 4 अर्धशतक लगा चुके हैं.

चहल राजस्थान के लिए मैच विनर साबित हुए

जहां तक गेंदबाजी की बात है तो कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल अपनी-अपनी टीम के लिए मैच विनर साबित हुए हैं. चहल ने 11 मैच में 22 विकेट हासिल किए हैं. दूसरी तऱफ, कुलदीप दिल्ली के लिए 18 विकेट चटका चुके हैं. खलील अहमद ने भी अच्छी गेंदबाजी की है. ऑलराउंडर के रूप में अक्षऱ पटेल का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है. उन्होंने 146 रन बनाने के साथ 4 विकेट लिए हैं.

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals full Squad): ऋषभ पंत (कप्तान), अश्विन हेब्बर, डेविड वॉर्नर, मंदीप सिंह, पृथ्वी शॉ, रोवमैन पॉवेल, एनरिक नोर्खिया, चेतन सकारिया, खलील अहमद, कुलदीप यादव, लुंगी एनगिडी, मुस्ताफिजुर रहमान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कमलेश नागरकोटी , ललित यादव, मिशेल मार्श, प्रवीण दुबे, रिपल पटेल, सरफराज खान, विक्की ओस्तवाल, यश ढुल, केएस भारत और टिम सिफर्ट.

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals full Squad): संजू सैमसन, जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, शिमरोन हेटमायर, देवदत्त पडिक्कल, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, रियान पराग, केसी करियप्पा, नवदीप सैनी, ओबेद मैकॉय, अनुनय सिंह, कुलदीप सेन, करुण नायर, ध्रुव जुरेल, तेजस बरोका, कुलदीप यादव, शुभम गरवाल, जेम्स नीशम, नाथन कूल्टर-नाइल, रासी वैन डार डुसेन, डेरिल मिचेल.

Tags: David warner, Dream 11, Dream 11 team prediction, IPL 2022, RR vs DC, Sanju Samson



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: