किसान पुत्र

IPL: राजस्थान रॉयल्स को दिल्ली ने 8 विकेट से दी मात, संजू सैमसन ने बताई हार की वजह


नई दिल्ली. पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल-2022 के मुकाबले में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स ने 8 विकेट से हरा दिया. मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में राजस्थान ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 160 रन बनाए. दिल्ली ने 18.1 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. इस जीत के साथ दिल्ली की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं जबकि राजस्थान भी इस रेस में बना हुआ है. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने मैच के बाद कहा कि उनकी टीम ने 15-20 रन कम बनाए और फिर कैच भी टपकाए.

दिल्ली कैपिटल्स के लिए मिचेल मार्श ने जीत में अहम योगदान दिया और मैन ऑफ द मैच चुने गए. उन्होंने 62 गेंदों पर 89 रन की पारी खेली जिसमें 5 चौके और 7 छक्के जड़े. वहीं, ओपनर डेविड वॉर्नर 41 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 52 रन बनाकर नाबाद लौटे. मार्श और वॉर्नर ने दूसरे विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी की. इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए रविचंद्रन अश्विन ने पचासा जड़ा. उन्होंने 38 गेंदों पर 50 रन की अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के जड़े.

इसे भी देखें, मार्श-वॉर्नर के दम पर दिल्ली ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें कायम

संजू सैमसन ने मैच के बाद कहा, ‘बेहद निराशाजनक. हम कुछ रन कम बना पाए और फिर बीच में कुछ विकेट नहीं ले पाए. जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो विकेट पर गति थी. हम 15-20 रन कम रह गए. फिर फील्डिंग भी खराब रही और हमने कुछ अहम कैच छोड़े. वास्तव में निराश हूं, लेकिन हम अगले मैच में वापसी करना चाहेंगे.’

उन्होंने आगे कहा, ‘हमें आईपीएल में कोई भी मैच हारने के बाद मजबूत वापसी करने की जरूरत है और मुझे उम्मीद है कि हम और मजबूत होकर वापसी करेंगे. हमने अतीत में ऐसा किया है.’ सैमसन ने साथ ही कहा कि शिमरोन हेटमायर जल्द ही मैदान पर वापसी करेंगे, जिनकी जगह रासी वैन डेर डुसेन को प्लेइंग-XI में मौका दिया गया था. हालांकि वह 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 12 रन बनाकर नाबाद लौटे थे.

Tags: Cricket news, Delhi Capitals, IPL 2022, Rajasthan Royals, Sanju Samson



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: