किसान पुत्र

RCB-KKR और दिल्ली के लिए आईपीएल खेल चुके इस नामी खिलाड़ी पर एफआईआर दर्ज, जानें- जुर्म


रायपुर. छत्तीसगढ़ रणजी क्रिकेट टीम के कप्तान हरप्रीत सिंग भाठिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं. लेखा परीक्षा विभाग ने रायपुर के विधानसभा थाने में हरप्रीत के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है. लेखा परीक्षा विभाग के सीनियर अधिकारी की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है. दिल्ली, कोलकाता और बैंगलोर की आईपीएल टीम का हिस्सा रह चुके हरप्रीत पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं. भारतीय क्रिकेट के अंडर-19 टीम का हिस्सा रह चुके हरप्रीत सिंग भाटिया पर बड़ी कार्रवाई की जा सकती है.

दर्ज शिकायत के मुताबिक क्रिकेट खिलाड़ी हरप्रीत सिंग भाटिया ने नौकरी पाने के लिए फर्जी मार्कशीट का उपयोग किया था. अब भारतीय लेखा परीक्षा कार्यालय ने उनके खिलाफ विधानसभा थाने में मामला दर्ज करवाया दिया है. बताया जा रहा है कि हरप्रीत सिंग भाटिया ने वर्ष 2014 में क्रिकेट संवर्ग से लेखा परिक्षक, लेखापाल पद पर भर्ती के लिए आवेदन किया था. आवेदन पत्र के साथ सत्यापित दस्तावेज शैक्षणिक योग्यता मांगी गई थी. फील्ड ट्रायल के लिए हरप्रीत सिंग भाटिया का भी चयन किया गया था. इसमें हरप्रीत मूल दस्तावेजों के साथ उपस्थित हुए थे. हरप्रीत ने अपना स्वीकृति पत्र भी प्रस्तुत किया था.

जांच में फर्जी मिली डिग्री
कार्यालय के द्वारा सभी चयनित उम्मीदवारों के शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र जांच के लिए प्रमाण पत्र जारी करने वाली संस्थाओं को उनकी सत्यता के भेजा गया था. जांच में पता चला कि हरप्रीत सिंग भाटिया ने जो बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की डिग्री दी है, वह फर्जी है. बहरहाल महालेखाकर भवन ने उनके खिलाफ विधानसभा थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है. मामले में जांच के बाद क्रिकेट खिलाड़ी पर कार्रवई की जा सकती है. पुलिस की मामले में जांच जारी है. पुलिस की एक टीम जांच के लिए बुंदेलखंड विश्वविद्यालय भी जांच के लिए जा सकती है. बता दें कि छत्तीसगढ़ क्रिकेट रणजी टीम के पूर्व कप्तान हरप्रीत सिंग भाटिया इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए अलग-अलग सीजन में कई मैच खेल चुके हैं.

Tags: Chhattisgarh news, IPL 2022



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: