किसान पुत्र

IPL 2022: दिनेश कार्तिक के समर्थन में उतरे सुनील गावस्कर, बोले-अगर मैं चयनकर्ता होता तो…


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में दिेनेश कार्तिक का शानदार प्रदर्शन जारी है. वह अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कई मैच जिता चुके हैं. उन्होंने 15वें सत्र में फिनिशर की भूमिका बखूबी निभाई है. इस साल एक इंटरव्यू के दौरान दिनेश कार्तिक ने कहा था कि “वह ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं. उऩकी तमन्ना है कि भारत 9 साल बाद कोई आईसीसी स्तर का टूर्नामेंट जीते जिसमें उनका योगदान हो.” आईपीएल 2022 में उनके प्रदर्शन से सुनील गावस्कर काफी खुश हैं. उन्होंने कार्तिक को भारत की टी-20 विश्व कप टीम में शामिल करने की बात कही है.

‘स्पोर्ट्स तक’ से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा, “मैंने और दिनेश कार्तिक ने पिछले साल इंग्लैंड में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में साथ-साथ कमेंट्री की. इससे पहले हम दोनों ने क्वारंटीन के वक्त एक साथ काफी समय बिताया था. मैं तब से जानता हूं कि वह 2021 और 2022 के टी20 विश्व कप में खेलने को लेकर कितने दृढ़ हैं. उन्हें पिछले साल टी-20 विश्व कप के लिए नहीं चुना गया था, लेकिन आईपीएल 2022 में उन्होंने जिस तरह से प्रदर्शन किया है, अगर मैं चयनकर्ता होता तो मैं निश्चित रूप से आगामी टी-20 विश्व कप में उन्हें टीम में चुनता.”

सुनील गावस्कर ने आगे कहा, “फॉर्म महत्वपूर्ण है. उनके मुताबिक फॉर्म अस्थायी है जबकि क्लास स्थायी है. अगर कोई उत्तम दर्जे का बल्लेबाज फॉर्म में है तो उसे आपको चुनना ही होगा. मौजूदा समय में वह जिस तरह से बैटिंग कर रहे हैं उस पर विचार किया जाना चाहिए. उन्हें एक शुद्ध बल्लेबाज के रूप में शामिल किया जाना चाहिए और विकेटकीपिंग एक अतिरिक्त विकल्प होना चाहिए.

उम्र के बारे में न सोचें
सुनील गावस्कर ने कहा कि “उनकी उम्र के बारे में नहीं सोचना चाहिए. वह इतनी गर्म परिस्थितियों में 20 ओवर तक विकेटकीपिंग करने के बाद बैटिंग करते हैं. उन्हें उनकी फॉर्म के आधार पर जगह मिलनी चाहिए. अन्य विकल्प केएल राहुल हैं, जो जबरदस्त फॉर्म में हैं. जबकि ऋषभ पंत की फॉर्म थोड़ी ऊपर नीचे है. क्योंकि पंत के चयन के बारे में कोई सवाल नहीं है क्योंकि उनका चुना जाना तय है.”

यह भी पढ़ें

Kieron Pollard B’day: सीएसके के खिलाफ आज मुंबई इंडियंस की जीत पक्की! वजह है खास

RR v DC: मार्श-वॉर्नर के दम पर दिल्ली ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें कायम

कई दिग्गज हैरान
दिनेश कार्तिक ने पहले भी कमेंट्री भी की है. आईपीएल 2022 में कमेंट्री करने वाले उनके कई साथी इस विकेटकीपर बल्लेबाज का प्रदर्शन देखकर हैरान हैं. सुनील गावस्कर से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी दिनेश कार्तिक को टी-20 विश्व कप टीम में शामिल करने की मांग कर चुके हैं. जबकि टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री भी कार्तिक की कातिलाना बल्लेबाज के मुरीद हैं.

Tags: Dinesh karthik, IPL, IPL 2022, Royal Challengers Bangalore, Sunil gavaskar



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: