किसान पुत्र

IPL 2022: कायरन पोलार्ड ने धोनी-विराट समेत इन खिलाड़ियों को किया सबसे ज्यादा आउट, देखें पूरी लिस्ट


नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर कायरन पोलार्ड आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं. आईपीएल के इतिहास में यह चौथी बार होगा जब उनके बर्थडे पर मुंबई की टीम मैच खेलेगी. उनके बर्थडे के दिन मुंबई इंडियंस की टीम आज तक हारी नहीं है. पोलार्ड साल 2010 से लगातार मुंबई के लिए खेल रहे हैं. वह एक ऑलराउंडर की हैसियत से खेलते हैं. पोलार्ड बैटिंग और बॉलिंग के अलावा जबरदस्त फील्डर भी हैं. उन्होंने आईपीएल में कई हैरतअंगेज कैच लपके हैं. गेंदबाजी की बात करें तो एमएस धोनी, विराट कोहली, रॉबिन उथप्पा और एबी डिविलियर्स सबसे ज्यादा बार उनके शिकार बने हैं. आज चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला जाएगा. देखना दिलचस्प होगा कि पोलार्ड अपने बर्थडे के दिन टीम को जीत की सौगात दे पाते हैं या नहीं.

फिलहाल आईपीएल 2022 में मुंबई का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है. टीम प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है. इस सीजन में रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने लगातार 8 मैच हारे थे. पॉइंट टेबल पर नजर डाली जाए को तो मुंबई की टीम 4 अंकों के साथ 10वें नंबर पर है. मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 में अब तक 11 मैच खेले हैं जिनमें 2 जीते और 9 हारे हैं. इस दौरान पोलार्ड भी अपनी टीम के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए.

ये बल्लेबाज हुए सबसे ज्यादा आउट

कायरन पोलार्ड धमाकेदार बल्लेबाज और शानदार गेंदबाज हैं. उन्होंने अपनी मीडियम पेस बॉलिंग के चलते क्रिकेट के कई दिग्गजों को काफी बार आउट किया है. उनकी गेंदों पर एमएस धोनी, एबी डिविलियर्स, रॉबिन उथप्पा और विराट कोहली सबसे ज्यादा बार आउट हुए हैं. आईपीएल में पोलार्ड ने इन चारों दिग्गजों को 3-3 बार पवेलियन की राह दिखाई है. इससे पता चलता है कि पोलार्ड किस स्तर के खिलाड़ी हैं. आईपीएल में उऩका ओवर ऑल रिकॉर्ड देखा जाए तो पोलार्ड ने 189 मैचों की 171 पारियों में 3412 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने इस लीग में कुल 69 विकेट भी चटकाए हैं.

यह भी पढ़ें

Kieron Pollard B’day: सीएसके के खिलाफ आज मुंबई इंडियंस की जीत पक्की! वजह है खास

RR v DC: मार्श-वॉर्नर के दम पर दिल्ली ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें कायम

आउट ऑफ फॉर्म पोलार्ड

आईपीएल 2022 में कायरन पोलार्ड आउट ऑफ फॉर्म हैं. वह 11 मैचों की सभी पारियों में सिर्फ 144 रन बना पाए हैं.. इस दौरान उनके बल्ले से अर्धशतक नहीं निकला. इतना ही नहीं उन्होंने गेंदबाजी में भी काफी निराश किया है. वह 11 मैचों में सिर्फ 4 विकेट ले पाए हैं. उनके इस लचर प्रदर्शन का असर टीम पर भी पड़ा. यही वजह रही की मुंबई इंडियंस की टीम काफी पहले टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Kieron Pollard, Mumbai indians



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: