किसान पुत्र

VIDEO: डेविड वॉर्नर बोल्ड होकर भी क्यों रहे नॉट आउट… चहल भी हैरान, जानिए क्या कहता है नियम


नइ दिल्ली. राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल का 58वां मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान को 8 विकेट से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है. मैच के दौरान एक अजीब वाकया देखने को मिला. दिल्ली कैपिटल्स की पारी के दौरान जब डेविड वॉर्नर (David Warner) बल्लेबाजी कर रहे थे, तब युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की एक गेंद स्टंम्प पर लगी और गिल्लियां भी हवा में उड़ीं लेकिन वह नीचे नहीं गिरीं. ऐसे में वॉर्नर आउट नहीं हुए. इस वाकये को देखकर कॉमेंटटर सहित दर्शक भी हैरान थे.

हुआ कुछ यूं कि दिल्ली कैपिटल्स की पारी का नौंवा ओवर राजस्थान रॉयल्स की ओर से लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल लेकर आए. चहल के इस ओवर की आखिरी गेंद बल्ले के नजदीक से होकर सीधे स्टंप पर जा लगी. इस दौरान स्टंप की लाइट भी जलीं, गिल्लियां भी कुछ समय के लिए हवा में उड़ीं लेकिन बेल्स नीचे नहीं गिरे. ऐसी स्थिति में वॉर्नर नॉटआउट करार दिए गए. इस घटना को देखकर खुद गेंदबाज सहित बल्लेबाज भी हंस पड़ा. हालांकि ऐसा पहली बार नहीं जब इस तरह का वाकया देखने को मिला हो. इससे पहले भी कई बार गेंद स्टंप पर लगी लेकिन गिल्लियां नहीं गिरीं. नियम के मुताबिक बल्लेबाज तभी आउट होगा जब बेल्स नीचे गिरेंगे.

यह भी पढ़ें:IPL 2022 CSK v MI LIVE SCORE: प्लेऑफ की संभावनाओं को कायम रखने पर चेन्नई की नजर, 7 बजे होगा टॉस

IPL 2022: कार्तिक और तेवतिया के रूप में मिले तगड़े फिनिशर, पूर्व चीफ सेलेक्टर ने कहा- टीम इंडिया में मिले मौका

डेविड वॉर्नर ने इस मुकाबले में 41 गेंदों पर नाबाद 52 रन की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और एक छक्का शामिल था. वॉर्नर और ओपनर मिचेल मार्श ने पहले विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी कर दिल्ली कैपिटल्स की जीत की नींव रखी. मार्श ने पहले गेंदबाजी में दो विकेट चटकाए, उसक बाद बल्लेबाजी में भी 62 गेंदों पर 89 रन की पारी खेलकर दिल्ली की छठी जीत में अहम भूमिका निभाई.

आईपीएल के 15वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने इस दौरान दिग्गज विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया . वॉर्नर इस टी20 लीग में 160 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. राजस्थान के खिलाफ वॉर्नर 160वीं पारी खेलने उतरे थे. बाएं हाथ के बल्लेबाज वॉर्नर ने 160 आईपीएल पारियों में 5876 रन बनाए हैं वहीं विराट कोहली हैं, ने इतनी पारियों में 5110 रन बटोरे थे. एबी डिविलियर्स के नाम 160 आईपीएल पारियों में 4978 रन जबकि क्रिस गेल के नाम 4965 रन दर्ज हैं.

Tags: David warner, Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Rajasthan Royals, Yuzvendra Chahal





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: