किसान पुत्र

ब्रैंडन मैकुलम बने इंग्लिश टीम के कोच, लंबे समय के लिए मिली जिम्मेदारी, 100 टेस्ट का अनुभव


लंदन. ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) को एक और बड़ी जिम्मेदारी मिली है. उन्हें इंग्लैंड (England) की टेस्ट टीम का नया कोच बनाया गया है. ईसीबी ने उनके साथ 4 साल का करार किया है. यानी न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान को लंबे समय के लिए यह जिम्मेदारी मिली है. मैकुलम अभी आईपीएल 2022 का हिस्सा हैं. वे केकेआर (KKR) के कोच हैं. उनके महीने के अंत तक इंग्लिश टीम से जुड़ने की संभावना है. एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से मिली करारी हार के बाद क्रिस सिल्वरवुड ने कोच पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके अलावा कप्तान जाे रूट ने भी हटने का फैसला किया था. उनकी जगह बेन स्टोक्स को टीम का नया टेस्ट कप्तान बनाया गया है.

इंग्लैंड क्रिकेट की ओर से जारी विज्ञप्ति में ब्रैंडन मैकुलम ने कहा, बेन स्टोक्स के साथ मिलकर टीम को आगे ले जाने के लक्ष्य से वे जुड़े हैं. मुझे टीम की चुनौतियों के बारे में पता है. मालूम हो कि टीम 9 टेस्ट से नहीं जीत सकी है. अंतिम 17 टेस्ट की बात की जाए तो उसे सिर्फ एक मैच में जीत मिली है. मैकुलम इससे पहले कैरेबियन प्रीमियर लीग में त्रिनबागो नाइट राइडर्स के भी कोच रह चुके हैं.

पहली बार करेंगे कोचिंग

ब्रैंडन मैकुलम पहली बार फर्स्ट क्लास क्रिकेट में काेचिंग करते हुए दिखेंगे. उनके पास 101 टेस्ट खेलने का अनुभव है. उन्होंने 2019 में खेल से संन्यास लिया था. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज से मैकुलम का टेस्ट शुरू होगा. पहला टेस्ट 2 जून से लॉर्ड्स पर खेला जाना है. सीरीज के लिए अगले हफ्ते टीम चुनी जाएगी. सीनियर गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्राॅड की वापसी हो सकती है. उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ मौका नहीं मिला था.

IPL 2022: विराट कोहली की फॉर्म के लिए पाकिस्तान का दिग्गज भी मांग रहा है दुआ, कहा- यह जिंदगी…

इंग्लैंड को जुलाई में भारत से भी एक टेस्ट खेलना है. पिछले साल कोरोना के कारण सीरीज का अंतिम मैच नहीं हो सका था. टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे है. हालांकि अब दाेनों टीम के कप्तान बदल चुके हैं. विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कमान मिल चुकी है. मैकुलम ने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम टेस्ट खेला था. उन्होंने 12 शतक के सहारे 6453 रन बनाए हैं. 31 अर्धशतक जड़ा है. 302 की बेस्ट पारी खेली है.

Tags: Brendon McCullum, Ecb, England, KKR, New Zealand



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: