किसान पुत्र

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स को अहम मुकाबले से पहले लगा झटका, कोच ने कहा- पृथ्वी शॉ हुए बाहर!


मुंबई. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के टीम के अगले 2 लीग मैचों में उपलब्ध होने की संभावना नहीं है. क्योंकि सहायक कोच शेन वाटसन ने गुरुवार को कहा कि उन्हें पिछले दो हफ्तों से बुखार आ रहा है. शॉ (Prithvi Shaw) टीम के पिछले 3 मैचों में नहीं खेल पाए हैं और कप्तान ऋषभ पंत ने भी कहा था कि शॉ को टाइफाइड हो गया है. शॉ को बुखार था और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह एक मई को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में खेले थे. दिल्ली के लिए अंतिम 2 मुकाबले बेहद अहम हैं. टीम ने अब तक 12 में से 6 मुकाबले जीते हैं. 6 में उसे हार मिली है.

शेन वाटसन ने ग्रेड क्रिकेटर से कहा, ‘मुझे नहीं पता कि जांच में क्या पता चला है.’ उन्होंने कहा कि लेकिन उसे पिछले 2 हफ्तों से बुखार था. इसलिए इसके कारण का पता करना था कि उन्हें क्या हुआ है. वाटसन ने कहा कि उनके नहीं खेलने से हमारा नुकसान होगा. उम्मीद करता हूं कि वह जल्द ही स्वस्थ हो जाएं, लेकिन दुर्भाग्य से वह हमारे अंतिम 2 मैचों तक फिट नहीं हो सकेंगे.

16 मई को पंजाब से भिड़ंत

दिल्ली कैपिटल्स के लीग के 2 मुकाबले बचे हैं. टीम 16 मई को पंजाब किंग्स से जबकि 21 मई से मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी. मुंबई की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है जबकि पंजाब के लिए भी बचे मैच अहम हैं. उसने अब तक 11 में से 5 मैच जीते हैं, जबकि 6 में उसे हार मिली है. अभी तक सिर्फ एक ही टीम प्लेऑफ में जगह बना सकी है. 3 अन्य टीमों पर फैसला होना है. ऐसे में बचे सभी मैच काफी रोचक होने वाले हैं. गुजरात टाइटंस की टीम 9 जीत के साथ प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी.

CSK vs MI: सीएसके की टीम 100 रन भी नहीं बना सकी, मुंबई के पास उसे टूर्नामेंट से बाहर करने का मौका

पृथ्वी शॉ ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में बेहद ही आक्रामक बल्लेबाजी की है. उनका स्ट्राइक रेट 160 का रहा है. उन्होंने 9 मैच में 29 की औसत से 259 रन बनाए हैं. 2 अर्धशतक भी जड़ा है. 61 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने सबसे अधिक 427 रन बनाए हैं. उन्होंने 10 पारियों में 61 की औसत से रन बनाए हैं. 5 अर्धशतक भी जड़ा है.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Prithvi Shaw, Rishabh Pant, Shane Watson



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: