किसान पुत्र

IPL 2022: टीम इंडिया की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, रवींद्र जडेजा-दीपक चाहर समेत 5 खिलाड़ी चोटिल, जानें पूरी डिटेल


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 धीरे-धीरे समाप्ति की तरफ बढ़ रहा है. इसके साथ ही टीम इंडिया के चोटिल खिलाड़ियों की संख्या में इजाफा हुआ है. आने वाले समय में इसका असर भारतीय टीम पर पड़ सकता है. इंडियन प्रीमियर लीग में चोट के चलते कुछ शीर्ष खिलाड़ियों के बाहर होने से टीम पर काफी प्रभाव पड़ा है. टीम इंडिया की बात की जाए तो अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके 5 क्रिकेटर आईपीएल 2022 में चोटिल हो चुके हैं. आइए इन खिलाड़ियों के बार में हम आपको विस्तार से बताते हैं.

दीपक चाहर: चेन्नई सुपर किंग्स ने दीपक चाहर को 14 करोड़ रुपये में खरीदा था. वह आईपीएल 2022 के ऑक्शन में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी थे. आईपीएल से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीमित ओवरों की सीरीज में वह चोटिल हो गए. उसके बाद वह आधे आईपीएल से बाहर हुए. लेकिन बाद में चोट की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने पूरे सीजन से हटने का फैसला किया. दीपक टीम इंडिया के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के अहम गेंदबाज हैं. दीपक का अनफिट होना भारतीय टीम के लिए परेशानी बन सकता है.

सूर्यकुमार यादव: मुंबई इंडियंस के अहम बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव हाल ही में चोटिल हो गए. उनके बाएं हाथ की मसल्स में चोट लगी है. उनको यह चोट 6 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मैच में लगी. जिसके बाद बीसीसीआई की फिटनेस टीम से विचार-विमर्श कर सूर्यकुमार को मुंबई इंडियंस की टीम से बाहर रखने का फैसला किया गया. सूर्यकुमार इस साल चोट से जूझते रहे हैं आईपीएल शुरू होने से पहले वह 3 सप्ताह एनसीए में बिताकर आए थे.

रवींद्र जडेजा: आईपीएल 2022 की शुरुआत में रवींद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान बनाया गया. उनकी कप्तानी में सीएसके ने 8 मैचों में से 2 जीते और 6 हारे. 15वें सीजन में जडेजा गेंद और बल्ले से नाकाम रहे. इसके बाद उन्होंने एमएस धोनी को कप्तानी वापस सौंप दी. फिलहाल जडेजा चोटिल हैं और वापस घर जा चुके हैं. 4 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मैच में उनकी पसली में चोट लग गई थी. जिसके बाद वह आईपीएल के शेष सत्र से बाहर हो गए. जडेजा का चोटिल होना टीम इंडिया के लिए झटका है.

वॉशिंगटन सुंदर: सनराइजर्स हैदराबाद के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर भी मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. 1 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में उन्हें चोट लगी. कोच टॉम मूडी ने इसका खुलासा मैच के बाद किया था. गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में वासपी करने से पहले उन्हें तीन मैचों के लिए बाहर बैठना पड़ा. सीएसके के खिलाफ खेले गए मैच में फील्डिंग करते वक्त उनका हाथ चोटिल हो गया था.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: तिलक वर्मा जल्द बनेंगे मुंबई इंडियंस के कप्तान, रोहित शर्मा ने भी कही बड़ी बात

IPL 2022: धोनी ने हार के बाद भी खिलाड़ियों की तारीफ की, रवींद्र जडेजा को बताया खास

टी नटराजन: आईपीएल 2022 में टी नटराजन ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. वह अब तक 17 विकेट ले चुके हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले वह पांचवें गेंदबाज हैं. 15वें सीजन में नटराजन की बॉलिंग देख टीम इंडिया में उनकी वापसी की बात की जा रही है. लेकिन नटराजन के घुटने की चोट फिर से उभर आई है. जिसके चलते उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद के आखिरी 2 मैचों में बाहर होना पड़ा.

Tags: Deepak chahar, IPL, IPL 2022, Ravindra jadeja, Suryakumar Yadav, T Natrajan, Washington Sundar



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: