किसान पुत्र

IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पंजाब किंग्स से टक्कर आज, जानिए पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल


मुंबई. आईपीएल 2022 में आज रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच मैच खेला जाएगा. जो इस सीजन का 60वां मैच होगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. आरसीबी मैच जीतकर प्लेऑफ में जाने की अपनी उम्मीदों को और मजबूत करना चाहेगी. जबकि दूसरी तरफ पंजाब की टीम मुकाबला जीतकर अंतिम चार में जाने की उम्मीद बनाए रखना चाहेगी. आरसीबी को प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए कम से कम एक जीत की दरकार है. आइए इस मैच से पहले हम आपको मुंबई के मौसम और पिच रिपोर्ट के बारे में बताते हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आरसीबी ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. एक समय टीम की लय बिगड़ गई जब उसने लगातार 3 मैच हारे थे. लेकिन इसके बाद फाफ डुप्लेसी की टीम ने सही समय पर वापसी की. अंकतालिका पर नजर डाली जाए तो आरसीबी 14 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है. बैंगलोर ने 15वें सीजन में अब तक 12 मैच खेले हैं जिनमें 7 जीते और 5 हारे हैं. अगर आरसीबी को प्लेऑफ में क्वालीफाई करना है तो उसे आज का मुकाबला जीतना होगा.

PBKS में निरंतरता का अभाव
पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2022 में जीत के साथ शुरुआत की. लेकिन टीम निरंतरता कायम नहीं रख सकी. पंजाब ने कभी 1 मैच जीता तो कभी 2 मुकाबले हारे. मयंक अग्रवाल की टीम के साथ अब तक यही होता रहा है. पॉइंट टेबल पर नजर डालें तो पंजाब की टीम 10 अंकों के साथ 8वें स्थान पर है. इस टीम ने आईपीएल 2022 में 11 मैच खेले हैं जिनमें 5 जीते और 6 हारे हैं. पंजाब को अगर अंतिम चार में पहुंचना है तो उसे शेष मैचों में बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी.

RCB vs PBKS वेदर रिपोर्ट
वेदर डॉट कॉम के अनुसार 13 मई को मुंबई शहर का तापमान दिन में 33 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. रात के समय तापमान में गिरावट दर्ज होगी जो लुढ़क कर 29 डिग्री सेल्सियस पहुंच जाएगा. दिन और रात में आसमान साफ रहेगा. दोहपर बाद 5 फीसदी बारिश होने के चांस हैं. जबकि रात के वक्त 7 प्रतिशत बारिश होने का अनुमान लगाया गया है. दिन में आर्द्रता 66 प्रतिशत रहेगी लेकिन रात में बढ़कर 75 फीसदी हो जाएगा. इससे पता चलता है कि मैच के दौरान काफी उमस होगी.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: तिलक वर्मा जल्द बनेंगे मुंबई इंडियंस के कप्तान, रोहित शर्मा ने भी कही बड़ी बात

पावरप्ले का ‘किंग’ बना CSK का अनकैप्ड गेंदबाज, मोहम्मद शमी भी छूट गए पीछे

RCB vs PBKS पिच रिपोर्ट
मुंबई का ब्रेबोर्न स्टेडियम हाई स्कोरिंग ग्राउंड है. इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 157 रन रहा है. जबकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 147 रन है. आईपीएल 2022 में इस मैदान पर काफी मैच खेले गए हैं. यहां पर पिछला मैच गुजरात लायंस और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया था. इस मुकाबले में 170 से ज्यादा रन बने थे. इस ग्राउंड पर टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करना चाहेगी.

Tags: IPL, IPL 2022, Royal Challengers Bangalore



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: