किसान पुत्र

जेम्स नीशम को झटका, न्यूजीलैंड क्रिकेट ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से किया बाहर


वेलिंग्टन. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने आगामी सत्र 2022-23 के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट घोषणा कर दी. बोर्ड द्वारा घोषित किए गए केंद्रीय अनुबंधों में कुछ अहम बदलाव हुए हैं. बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल की लिस्ट में वापसी हुई है. वहीं ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल को पहली बार केंद्रीय अनुबंध में जगह मिली है. जबकि अनुभवी ऑलराउंडर जेम्स नीशम को 20 खिलाड़ियों की सूची में शामिल नहीं किया गया है. नीशम ने साल 2019 में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को विश्व के फाइनल में पहुंचाया था. बीते साल यूएई में खेले  गए टी-20 विश्व कप में भी उन्होंने न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया था.

जेम्स नीशम ने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2017 में खेला था. उन्होंने पिछले एक साल में सिर्फ 9 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. इस दौरान उनकी परफॉर्मेंस अच्छी नहीं रही. नीशम की जगह ब्रेसवेल को कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया गया है. उन्हें हाल ही में इंग्लैंड दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में शामिल किया गया था. ब्रेसवेल ने इसी साल मार्च में नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की.

टैलेंट के आधार पर मौका
न्यूजीलैंड क्रिकेट द्वारा जारी एक बयान में मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा “20 खिलाड़ियों की लिस्ट फाइनल करना काफी मुश्किल था.” साल 2006 के बाद से रॉस टेलर पहली बार केंद्रीय अनुबंध में शामिल नहीं हैं. नीदरलैंड्स के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेलने के बाद उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. हेड कोच के मुताबिक, “बिजी इंटरनेशनल कैलेंडर का मतलब हम प्रतिभा के आधार पर खिलाड़ियों को शामिल कर रहे हैं. माइकल ब्रेसवेल प्रतिभा का प्रमाण हैं. वह घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. हम निश्चित रूप में उन्हें तीनों प्रारूपों में संभावना के रूप में देखते हैं.”

यह भी पढ़ें

स्विच हिट और रिवर्स स्वीप में क्या अंतर है? जानें नेट्स में कैसे और कितनी प्रैक्टिस की जाती है

IPL 2022: तिलक वर्मा जल्द बनेंगे मुंबई इंडियंस के कप्तान, रोहित शर्मा ने भी कही बड़ी बात

इन खिलाड़ियों को मिला जगह
न्यूजीलैंड क्रिकेट ने 20 खिलाड़ियों को आगामी क्रिकेट सीजन के लिए अपने केंद्रीय अनुबंध में जगह दी है. बोर्ड ने जिन क्रिकेटरों को अपने वार्षिक अनुंबध में शामिल किया है उनमें टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, नील वैगनर, केन विलियमसन, और विल यंग शामिल हैं.

Tags: Cricket news, James Neesham, New Zealand cricket



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: