किसान पुत्र

SRH vs KKR Match Preview: प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखने केकेआर से भिड़ेंगे हैदराबाद के ‘सनराइजर्स’


पुणे. लगातार चार मैचों में हार के बाद वापसी के लिए संघर्षरत सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल में अपनी उम्मीदें जीवंत रखने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शनिवार को होने वाले मैच में गेंदबाजी से जुड़ी अपनी समस्याओं को दूर करना होगा. लगातार पांच मैचों में जीत के बाद लगातार चार हार से सनराइजर्स की आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है. उसके 11 मैचों में 10 अंक हैं और उसे प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखने के लिए बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे.

केकेआर के 12 मैचों में 10 अंक हैं और वह बाहर होने के कगार पर है. श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली टीम के केवल दो मैच बचे हुए हैं और इनमें जीत से भी वह 14 अंक तक ही पहुंच पाएगी जो कि प्लेऑफ में पहुंचने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकते क्योंकि राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 12 मैचों में 14 अंक लेकर शीर्ष चार में बने हुए हैं.

यह भी पढ़ें:IPL Playoffs: पंजाब किंग्स के लिए आसान है प्लेऑफ में पहुंचना, बस करना होगा यह काम

RCB vs PBKS Dream 11 Tips: फैंटेसी लीग में ज्यादा अंक दिला सकते हैं डुप्लेसी-लिविंगस्टोन, इन 11 खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव

सनराइजर्स की पिछले मैचों में हार का मुख्य कारण उसके मुख्य गेंदबाजों वॉशिंगटन सुंदर और टी नटराजन का चोटिल होना तथा तेज गेंदबाज उमरान मलिक का अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना है. इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि सनराइजर्स के खिलाफ विपक्षी टीम ने पिछले चार मैचों में 190 से अधिक रन बनाए. आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में सनराइजर्स ने फजलहक फारुकी और कार्तिक त्यागी को आजमाया लेकिन वे भी नहीं चल पाए, जिससे टीम की परेशानियां बढ़ गई.

बल्लेबाजी विभाग में सनराइजर्स के पास अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन कप्तान केन विलियमसन को अधिक जिम्मेदारी निभानी होगी। वह अभी तक केवल एक अर्धशतक लगा पाए हैं. अभिषेक शर्मा ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई है लेकिन यह युवा बल्लेबाज पारी को नहीं संवार पा रहा है. राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन और एडेन मार्करम भी रन बना रहे हैं लेकिन सनराइजर्स के बल्लेबाजों को गेंदबाजों से सहयोग की जरूरत है.

दूसरी तरफ केकेआर को अंतिम एकादश में लगातार बदलाव का खामियाजा भुगतना पड़ा है। उसकी टीम हालांकि मुंबई इंडियंस पर जीत के बाद इस मैच में उतरेगी. केकेआर की टीम पावरप्ले में रन बनाने के लिए जूझ रही है. वेंकटेश अय्यर ने हालांकि बीच में बाहर किए जाने के बाद अच्छी वापसी की है. पिछले मैच में टिम साउदी और पैट कमिंस दोनों को अंतिम एकादश में शामिल किया गया था. और इन दोनों ने मिलकर चार विकेट लिए.

लेकिन रिपोर्टों के अनुसार कमिन्स आईपीएल के बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे और वह कूल्हे की चोट से उबरने के लिये स्वदेश लौट रहे हैं. केकेआर की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले उमेश यादव पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाये थे। टीम को उम्मीद है कि वह जल्द फिट हो जाएंगे.

टीम इस प्रकार हैं :

कोलकाता नाइट राइडर्स:

एरोन फिंच, अभिजीत तोमर, अजिंक्य रहाणे, बाबा इंद्रजीत, नीतीश राणा, प्रथम सिंह, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर (कप्तान), अशोक शर्मा, पैट कमिंस, रसिख डार, शिवम मावी, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, अमन खान, आंद्रे रसेल, अनुकुल रॉय, चमिका करुणारत्ने, मोहम्मद नबी, रमेश कुमार, सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन.

सनराइजर्स हैदराबाद:

केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, आर समर्थ, शशांक सिंह, रोमारियो शेफर्ड, मार्को यानसेन, जे सुचित, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट, कार्तिक त्यागी, सौरभ तिवारी, फजलहक फारुकी, उमरान मलिक, टी नटराजन.

Tags: IPL, IPL 2022, Kane williamson, Kolkata Knight Riders, Shreyas iyer, Sunrisers Hyderabad



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: