किसान पुत्र

बेन स्टोक्स को लाबुशेन ने गेंद से किया घायल, इंग्लिश बल्लेबाज मैदान पर गिरा, VIDEO


लंदन. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) इंग्लैंड की टेस्ट टीम के नए कप्तान बनाए गए हैं. वे ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं. इन दिनों वे काउंटी चैंपियनशिप (County championship 2022) में अपना जौहर दिखा रहे हैं. अंतिम मुकाबले में उन्होंने ना सिर्फ शतक लगाया था, बल्कि एक ओवर में लगातार 5 छक्के भी जड़े थे. इस बीच डरहम से खेल रहे इस ऑलराउंडर को ग्लेमॉर्गन के खिलाफ मार्नस लाबुशेन की गेंद पर जोरदार झटका लगा. इसके बाद भी उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया. चार दिवसीय मैच के पहले दिन डरहम की टीम 311 रन बनाकर आउट हो गई. दूसरे दिन शुक्रवार को समाचार लिखे जाने तक ग्लेमॉर्गन ने 58 रन पर 3 विकेट गंवा दिए हैं. अभी भी वह 253 रन से पीछे है.

बेन स्टोक्स जब 33 रन पर थे, तब ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन की शॉर्ट गेंद उनके शरीर पर लगी और वे मैदान पर ही लेट गए. हालांकि मामला अधिक गंभीर नहीं था. कुछ देर वे उठे और फिर से बल्लेबाजी की. उन्हाेंने 110 गेंद पर 82 रन बनाए. 8 चौका और 2 छक्का लगाया. वे टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. अब स्टोक्स गेंद से भी कमाल करना चाहेंगे.

अगले महीने न्यूजीलैंड से सीरीज

इंग्लैंड को अगले महीने न्यूजीलैंड से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. पहला टेस्ट 2 जून से लॉर्ड्स पर होना है. सीरीज से बेन स्टोक्स कप्तानी का आगाज करने जा रहे हैं. पिछले दिनों जो रूट ने टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. इंग्लैंड को नया कोच भी मिला है. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम को इसकी जिम्मेदारी दी गई है. जल्द ही सीरीज के लिए टीम घोषित की जाएगी.

IPL 2022: धोनी ने हार के बाद भी खिलाड़ियों की तारीफ की, रवींद्र जडेजा को बताया खास

भारत को इंग्लैंड से जुलाई में एकमात्र टेस्ट खेलना है. पिछले साल कोरोना के कारण सीरीज पूरी नहीं हो सकी थी. टीम इंडिया अभी सीरीज में 2-1 से आगे है. चेतेश्वर पुजारा भी इन दिनों काउंटी चैंपियनशिप में उतर रहे हैं. उन्होंने लगातार 4 मैच में 4 शतक लगाकर एक बार फिर से टीम इंडिया में अपनी दावेदारी पेश कर दी है. इस दौरान उन्होंने 2 दोहरे शतक भी लगाए हैं.

Tags: Ben stokes, County cricket, England, Marnus Labuschagne





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: