किसान पुत्र

IPL 2022: कप्तान के एक फैसले ने बल्लेबाज की किस्मत बदली, लगातार दो फिफ्टी ठोक भरोसे पर खरे उतरे


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में लीग स्टेज के 60वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स को 54 रन के बड़े अंतर से मात दी. पंजाब की जीत में सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का अहम रोल रहा. उन्होंने पावरप्ले में आरसीबी के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और पंजाब को मजबूत शुरुआत दिलाई. बेयरस्टो ने 29 गेंद में 66 रन ठोके. इस इंग्लिश बल्लेबाज की तूफानी पारी के कारण ही पंजाब किंग्स 20 ओवर में 209 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर पाई. इसका पीछा करते हुए आरसीबी की पूरी टीम 155 रन पर ढेर हो गई.

बेयरस्टो की इस सफलता के पीछे पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल का भी हाथ हैं. क्योंकि बेयरस्टो पहले मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर रहे थे और उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे. ऐसे में कप्तान मयंक अग्रवाल ने अपना ओपनिंग स्लॉट बेयरस्टो के लिए छोड़ दिया और कप्तान का यह फैसला पंजाब के हक में गया. क्योंकि पारी की शुरुआत करते हुए बेयरस्टो ने बल्ले से तूफान मचा दिया और लगातार दूसरे मैच में फिफ्टी जड़ी और टीम को प्लेऑफ की दहलीज पर ला खड़ा किया.

पंजाब के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार
आरसीबी के खिलाफ जीत के बाद पंजाब किंग्स के 12 मैच से 12 अंक हैं और उसे दो और मुकाबले खेलने हैं. एक दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ और दूसरा सनराइजर्स हैदराबाद से. दिल्ली के भी 12 मैच से 12 अंक हैं. ऐसे में पंजाब को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी बचे दोनों मुकाबले जीतने होंगे. साथ ही दिल्ली कैपिटल्स और हैदराबाद के मुकाबलों पर भी नजर रखनी होगी कि यह टीमें 14 अंक से ऊपर ना जाएं.

मुझे ओपनिंग करने में काफी मजा आ रहा है: बेयरस्टो
बेयरस्टो ने आरसीबी के खिलाफ मुकाबले के बाद कहा, “इंग्लैंड के लिए और आईपीएल में किसी टीम के लिए खेलना अलग-अलग है. इंग्लिश टीम के लिए मुझे मिडिल ऑर्डर में अलग भूमिका निभानी होती है. आईपीएल में ओपनिंग का मैं मजा ले रहा हूं. आप आंकड़े देखकर इसका अंदाजा लगा सकते हैं कि मैं पारी की शुरुआत करने का कितना मजा उठा रहा हूं.”

IPL 2022: पृथ्‍वी शॉ DC के लिए अगला मैच खेलेंगे या नहीं, फिटनेस पर आया बड़ा अपडेट, अस्‍पताल में थे भर्ती

IPL 2022: CSK को मात देने वाले गेंदबाज को एमएस धोनी ने दिया खास गिफ्ट, देखें Video

बेयरस्टो ने 2 अर्धशतक लगाए

बेयरस्टो ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में भी पारी की शुरुआत करते हुए 40 गेंद में 56 रन की पारी खेली थी. लेकिन, उनकी टीम यह मुकाबला हार गई थी. बेयरस्टो आईपीएल 2022 में अब तक खेले 9 मैच में 140 के स्ट्राइक रेट से 202 रन बना चुके हैं. इसमें से 123 रन पिछली तीन पारियों में ओपनिंग करते हुए आए हैं. इससे अंदाजा लग जाता है कि पारी की शुरुआत उनको कितना रास आ रहा है.

Tags: IPL 2022, Jonny Bairstow, Mayank agarwal, PBKS vs RCB



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: