किसान पुत्र

IPL 2022, CSK vs GT: गुजरात टाइटंस को 10वीं जीत से होगा फाइनल के लिए फायदा , जानिए कैसे


नई दिल्‍ली. आईपीएल 2022 के 62वें मैच में प्‍लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की कर चुकी गुजरात टाइटंस की टीम आमने सामने होगी. जहां सीएसके की कोशिश सम्‍मान बचाने की है. वहीं गुजरात की कोशिश टॉप 2 में अपनी जगह पक्‍की करने पर है. गुजरात  9 जीत से 18 अंकों के साथ टॉप पर है, मगर एक और जीत से टॉप 2 में उसकी पक्‍की हो जाएगी. कोई भी टीम उसे टॉप 2 से बाहर नहीं कर पाएगा. टॉप 2 में जगह पक्‍की होने का मतलब टीम को फाइनल में जगह बनाने का एक अतिरिक्त मौका मिलेगा. सीएसके की टीम पॉइंट टेबल में नीचे से दूसरे नंबर यानी 9वें स्‍थान पर है.

गुजरात ने पिछले मैच में इस सीजन अपने साथ डेब्‍यू करने वाली एक और टीम लखनऊ सुपर जायंट्स को 62 रन से हराया था और इसी के साथ प्‍लेऑफ में जगह भी पक्‍की कर ली थी. जबकि सीएसके को पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

वापसी करना गुजरात की सबसे बड़ी खूबी
गुजरात के शानदार सफर में सबसे बड़ा योगदान सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, कप्तान हार्दिक, डेविड मिलर, ऋद्धिमान साहा और राहुल तेवतिया का रहा, जो शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. मुश्किल हालात में भी वापसी करना टाइटंस की सबसे बड़ी खूबी है. हालांकि पिछले कुछ मैच में पंड्या, मिलर और तेवतिया कुछ लय से भटके हुए नजर आए. गुजरात का मजबूत पक्ष उसका गेंदबाजी आक्रमण है, जिसमें मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्युसन और राशिद खान जैसे विश्व स्तरीय गेंदबाज शामिल हैं.
शमी ने अभी तक 16 विकेट लिए और वो गुजरात के सबसे सफल गेंदबाज हैं.

चेन्‍नई के पक्ष में नहीं रही काफी चीजें 
बात आईपीएल की दूसरी सबसे सफल टीम चेन्‍नई की करें तो टूर्नामेंट के शुरुआत से ही काफी चीजें उसके पक्ष में नहीं रही. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले धोनी ने रवींद्र जडेजा को कप्‍तानी सौंप दी थी, जो फैसला गलत साबित हुआ. टूर्नामेंट के बीच में ही जडेजा ने धोनी को फिर से ये जिम्‍मेदारी दे दी. जडेजा चोट के कारण पिछले मैच से पहले ही घर लौट गए.

अंबाती रायुडू ने 2 घंंटे के अंदर ही संन्‍यास के फैसले पर लिया यू टर्न, ट्वीट किया डिलीट

इसके अलावा टीम के स्‍टार गेंदबाज दीपक चाहर चोट के चलते टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो चुके थे और टीम को उनकी और एडम मिल्ने की भी काफी कमी खली. हालांकि डेवॉन कॉनवे को जितने भी मौके मिले, उसे उन्‍होंने बखूबी भुनाया और बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन किया. मुकेश चौधरी और सिमरनजीत सिंह ने प्रभावित किया, लेकिन नई गेंद के स्तरीय गेंदबाजों की कमी के अलावा स्पिन विभाग में मोईन अली और महेश दीक्षणा भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए.

Tags: Chennai super kings, Gujarat Titans, IPL, IPL 2022



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: