किसान पुत्र

IPL 2022: CSK vs GT और LSG vs RR डबल हेडर मुकाबला आज, जानिए पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल


मुंबई. आईपीएल 2022 में आज डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मैच दोपहर बाद 3.30 बजे से चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच होगा. जबकि दूसरा मुकाबला शाम 7.30 बजे से शुरू होगा. यह दोनों मैच मुंबई में खेले जाएंगे. सीएसके और गुजरात टाइटंस की टीमें वानखेड़े में भिड़ेंगी. जबकि ब्रेबोर्न स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला होगा. चेन्नई प्लेऑफ की दौड़ से बाहर है. जबकि गुजरात टाइटंस की टीम प्लेऑफ में सबसे पहले पहुंच चुकी है. हार्दिक पंड्या की टीम टेबल पॉइंट में टॉप करनेे के इरादे से उतरेगी. वहीं एमएस धोनी की टीम गुजरात को हराकर अंकतालिका में अपनी स्थिति सुधारना चाहेगी. दूसरी तरफ लखनऊ और राजस्थान के बीच मैच में कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. मौजूदा समय में दोनों टीमें टॉप-4 में शामिल हैं. उनका प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय है. आइए हम आपको मुंबई के मौसम और पिच रिपोर्ट के बारे में बताते हैं.

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स का सफर बहुत अच्छा नहीं रहा. उसे शुरुआत के चार मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद टीम संभल नहीं पाई. चेन्नई ने 15वें सीजन में 12 मैच खेले हैं जिनमें 4 जीते और 8 हारे हैं. 8 अंकों के साथ टीम 9वें स्थान पर है. दूसरी तरफ गुजरात टाइटंस का प्रदर्शन शानदार रहा. हार्दिक पंड्या की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक 12 मैच खेले हैं जिनमें 9 जीते और 3 हारे हैं. 18 अंकों के साथ टीम टॉप पर है. आज के मैच में गुजरात सीएसके को हराकर टॉप पोशीजन पर रहने के लिए अपनी स्थिति की और मजबूत करना चाहेगा.

लखनऊ-राजस्थान में कांटे की टक्कर
लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के मैच में आज कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी. इस मैच में दोनों टीमों के बीच दूसरे स्थान के लिए होड़ होगी. फिलहाल लखनऊ सुपर जायंट्स 16 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर काबिज है. केएल राहुल की टीम ने अब तक 12 मैच खेले हैं जिनमें 8 जीते और 4 हारे हैं. दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स के 14 अंक हैं वह तीसरे स्थान पर हैं. उसने 12 में से 7 मैच जीते और 5 मुकाबले हारे हैं. राजस्थान का इरादा आज का मैच जीतकर प्लेऑफ में अपनी स्थिति को और मजबूत करना होगा. अगर इस मुकाबले में राजस्थान की टीम हार जाती है तो उसे प्लेऑफ के लिए बाकी टीमों से कड़ी टक्कर मिलेगी.

CSK vs GT वेदर रिपोर्ट
वेदर डॉट कॉम के मुताबिक 15 मई को दिन में मुंबई शहर का तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. रात के वक्त तापमान में गिरावट दर्ज होगी जो लुढ़क कर 33 डिग्री सेल्सियस पहुंच जाएगा. पूरे दिन और रात आसमान साफ रहेगा. दोपहर बाद महज 5 फीसदी बारिश होने के आसार हैं. दिन में मैच के समय आर्द्रता 67 फीसदी रहेगी. जो रात में बढ़कर 74 प्रतिशत हो जाएगी. इसका मतलब यह हुआ लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले मैच में काफी उमस रहेगी.

CSK vs GT पिच रिपोर्ट
मुंबई का वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम हाई स्कोरिंग ग्राउंड है. यहां पर टी-20 मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 192 रन है. जबकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 184 रन रहा है. लेकिन पिछले मैच के दौरान यहां की पिच पर बदलाव दिखा. मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मैच में दोनों टीमों को रन बनाने में दिक्कत हुई थी. उस मैच के परिणाम को देखते हुए यहां पर टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करना चाहेगी.

यह भी पढ़ें

PHOTOS: एंड्रयू साइमंड्स की कार एक्‍सीडेंट में मौत, विवादों से भरा रहा दिग्गज क्रिकेटर का करियर

IPL 2022: आंद्रे रसेल ने सिर्फ 1120 गेंद पर बना दिए 2 हजार रन, वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ा

LSG vs RR पिच रिपोर्ट
डबल हेडर मुकाबले के तहत दूसरा मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के दरम्यान यह मुकाबला ब्रेबोर्न स्टेडियम में होगा. यह ग्राउंड भी हाई स्कोरिंग के लिए जाना जाता है. यहां की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल है और शुरुआत में काफी रन बनते हैं. इस मैदान पर पिछला मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया था. मुंबई ने पहले खेलते हुए 177 रन बनाए थे. जिसके बाद रोहित शर्मा की टीम अपने टोटल को डिफेंड करने में सफल रही. मुंबई ने इस मुकाबले में गुजरात को 5 रन से हराया था. आज के मैच में टॉस जीतने वाली टीम फिर एक बार पहले बैटिंग करना चाहेगी.

Tags: Chennai super kings, Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, Lucknow Super Giants, Rajasthan Royals



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: