किसान पुत्र

बहुत जल्दी चले गए… एंड्रयू साइमंड्स के निधन पर ‘सदमे’ में हरभजन सिंह


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) का निधन हो गया है. उनकी मृत्यु कार दुर्घटना के चलते हुई. यह हादसा उनके गृह नगर टाउंसविले से कुछ किलोमीटर दूर एलिस रिवर ब्रिज के पास हर्वे रेंज रोड पर हुआ. इस दौरान उनकी कार अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे जाकर पलट गई. जिसके चलते उनकी मौत हो गई. उस समय साइमंड्स कार में अकेले थे. उनके अचानक निधन से क्रिकेट जगत सदमे में हैं. कई क्रिकेटरों ने ऑस्ट्रेलिया के इस ऑलराउंडर को याद किया है. भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह भी साइमंड्स के अचानक निधन से आहत हैं. उन्होंने ट्वीट कर पूर्व क्रिकेटर को श्रद्धांजलि दी.

हरभजन सिंह ने एंड्रयू साइमंड्स के अचानक निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “एंड्रयू साइमंड्स के आकस्मिक निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं. वह बहुत जल्दी दुनिया छोड़कर चले गए. परिवार और उनके दोस्तों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करता हूं.”

साइमंड्स के अचानक निधन से आहत हैं हरभजन सिंह (PIC-Screengrab)

चर्चित रहा ‘मंकीगेट’ विवाद
अनिल कुंबले की अगुवाई में साल 2008 में भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट सीरीज खेलने ऑस्ट्रेलिया गई. इस दौरान सिडनी में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान हरभजन सिंह और एंड्रयू साइमंड्स के बीच कहा-सुनी हुई. साइमंड्स ने कप्तान रिकी पॉन्टिंग से कहा कि हरभजन ने मुझे मंकी बोला है. पॉन्टिंग ने भी आपत्ति जताई और उन्होंने अंपायर से शिकायत की. दूसरी तरफ हरभजन सिंह ने जोर देकर कहा कि मैंने साइमंड्स को मंकी नहीं कहा है. हरभजन सफाई देते रहे और उनके खिलाफ कार्रवाई की गई. हरभजन सिंह को अगले तीन मैचों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया. टीम इंडिया ने इसका पुरजोर विरोध किया और दौरा बीच में छोड़ने की धमकी दी. उसके बाद हरभजन पर लगे 3 मैचों का बैन हटाया गया.

यह भी पढ़ें

PHOTOS: एंड्रयू साइमंड्स की कार एक्‍सीडेंट में मौत, विवादों से भरा रहा दिग्गज क्रिकेटर का करियर

IPL 2022: आंद्रे रसेल ने सिर्फ 1120 गेंद पर बना दिए 2 हजार रन, वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ा

विवादों से रहा नाता
एंड्यू साइंमंड्स विवादों के चलते काफी चर्चा में रहे. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क से उऩका छत्तीस का आंकड़ा रहा. साइमंड्स का कहना था “मैं आईपीएल में खेलता हूं जिससे क्लार्क को जलन होती है.” साल 2005 में वह त्रिकोणीय सीरीज खेलने इंग्लैंड गए. कार्डिफ में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले मैच की पूर्व संध्या पर उन्होंने नशीले पदार्थ का सेवन किया था. इसके अलावा उन्होंने एक बार एक आदमी को पब में पीटा था. साइमंड्स टीम मीटिंग को लेकर उदासीन थे. साल 2008 में बांग्लादेश दौर पर वह जरूरी टीम मीटिंग छोड़कर फिशिंग करने चले गए थे.

Tags: Andrew Symonds, Australia Cricket Team, Cricket australia, Harbhajan singh



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: