किसान पुत्र

IPL 2022: LSG और RR के बीच मुकाबला आज, जानिए दोनों की Predicted Playing XI


नई दिल्‍ली. आईपीएल 2022 के 63वें मुकाबले में रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम आमने- सामने होगी. आईपीएल के इस सीजन में डेब्‍यू करने वाली लखनऊ की नजर राजस्‍थान पर जीत हासिल करके प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की करने पर है. लखनऊ 16 अंक के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है. वहीं राजस्‍थान की भी कोशिश प्‍लेऑफ के लिए अपना मजबूत दावा करने की है. लखनऊ की जीत से प्‍लेऑफ में उसकी जगह पक्‍की हो जाएगी, वहीं राजस्‍थान जीत दर्ज करके अंतिम चार की तरफ अपना एक कदम और बढ़ा देगा.

लखनऊ के कप्‍तान केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक को फिर से फॉर्म में लौटने की जरूरत है. दोनों गुजरात टाइटंस के खिलाफ सस्‍ते में आउट हो गए थे. राहुल 12 मैचों में 459 रन बना चुके हैं. जिसमें 2 शतक भी शामिल है. वहीं डिकॉक 12 मैचों में 355 रन जोड़ चुके हैं. दीपक हुड्डा भी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.

राजस्‍थान की एक बार फिर सारी उम्‍मीद जोस बटलर पर टिकी होगी, जो 12 मैचों में 3 शतक के दम पर कुल 625 रन बना चुके हैं. बटलर के अलावा हालांकि राजस्‍थान का कोई और बल्‍लेबाज अभी तक अपनी छाप नहीं छोड़ पाया. कप्‍तान संजू सैमसन भी 12 मैचों में 327 रन ही जड़ पाए. हालांकि देवदत्‍त पडिक्‍कल अपनी लय पकड़ते हुए नजर आ रहे हैं. राजस्‍थान के गेंदबाज युजवेंद्र चहल 12 मैचों में 23 विकेट ले चुके हैं. एक बार फिर राहुल और डिकॉक के बल्‍ले पर अंकुश लगाने की जिम्‍मेदारी चहल पर होगी.

पृथ्वी शॉ को अस्पताल से छुट्टी मिली, टाइफाइड का इलाज कराकर टीम होटल लौटे

लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्‍लेइंग XI: क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, आयुष बदोनी, मार्कस स्‍टोइनिस, जेसन होल्‍डर, कर्ण शर्मा, दुष्‍मंथा चमीरा, आवेश खान, मोहसिन खान

राजस्‍थान रॉयल्‍स की संभावित प्‍लेइंग XI:  यशस्‍वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन, देवदत्‍त पडिक्‍कल, रासी वन दुसान, रियान पराग, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्‍ट, प्रसिद्ध कृष्‍णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन

Tags: IPL, IPL 2022, Lucknow Super Giants, Rajasthan Royals



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: