किसान पुत्र

IPL 2022: सिर्फ 1 टी20 खेलने वाले प्रशांत को CSK ने 6 गुना कीमत में खरीदा था, अब दिया डेब्यू का मौका


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में डिफेडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स का सफर खत्म हो चुका है. इसी वजह से टीम अब बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने की कोशिश कर रही है. इसी कड़ी में गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने प्लेइंग-XI में 4 बदलाव किए और 22 साल के लेग स्पिनर प्रशांत सोलंकी को आईपीएल डेब्यू का मौका दिया. बता दें कि प्रशांत ने अब तक अपने करियर में सिर्फ एक ही टी20 खेला है. लेकिन फऱवरी में हुए मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई के इस लेग स्पिनर को एक झटके में करोड़पति बना दिया था. प्रशांत को चेन्नई की टीम ने 20 लाख की बेस प्राइस से 6 गुना ज्यादा कीमत देकर 1.20 करोड़ रुपये में खरीदा था. लेकिन उन्हें अब जाकर डेब्यू का मौका मिला.

प्रशांत सोलंकी पिछले सीजन में भी चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे. वो बतौर नेट बॉलर टीम से जुड़े थे और महेंद्र सिंह धोनी, इमरान ताहिर जैसे खिलाड़ियों से उन्होंने खेल की बारीकियां सीखी थी. उन्होंने अब तक सिर्फ एक ही प्रोफेशनल टी20 मैच खेला है. इसके बावजूद चेन्नई ने इस लेग स्पिनर को ऑक्शन में मोटी कीमत में खरीदा. इसका मतलब है कि धोनी की टीम को इस गेंदबाज के टैलेंट पर पूरा यकीन है.

प्रशांत ने टीम के नेट सेशन में इसे साबित भी किया है. वो अपनी लेग स्पिन से चेन्नई सुपर किंग्स के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान कर चुके हैं. इससे जुड़े कई वीडियो सीएसके ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किए हैं.

प्रशांत लिस्ट-ए डेब्यू पर 5 विकेट ले चुके
प्रशांत ने अब तक खेले 9 लिस्ट-ए मैच में 21 विकेट लिए हैं. वो लिस्ट-ए में डेब्यू पर 5 विकेट लेने का कारनामा भी कर चुके हैं. 48 रन देकर पांच विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. पिछले साल प्रशांत मुंबई के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेल रहे थे और उन्हें कोरोना हो गया था. इसी वजह से वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. हालांकि, अब उन्हें आईपीएल में डेब्यू का मौका मिल गया.

IPL 2022: 5 खिलाड़ियों ने भारत को बनाया वर्ल्ड चैंपियन, लेकिन बेंच पर बैठे-बैठे बीत गया सीजन

पृथ्वी शॉ को अस्पताल से छुट्टी मिली, टाइफाइड का इलाज कराकर टीम होटल लौटे

वॉर्न की तरह है प्रशांत का एक्शन
2 साल पहले प्रशांत का वजन काफी ज्यादा था. उन्होंने कोरोना लॉकडाउन के दौरान अपने वजन को 86 से घटाकर 67 किलो कर लिया था. सोलंकी की खास बात यह है कि उनका बॉलिंग एक्शन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न से काफी मिलता है. उनकी गेंद काफी स्पिन होती हैं. इसी वजह से फैंस उन्हें ‘धोनी का शेन वॉर्न’ भी कहते हैं.

वो पिछले साल जब सीएसके ने नेट बॉलर थे तो उन्होंने टीम के कई बल्लेबाजों को अपनी लेग स्पिन से परेशान किया था. उसी समय धोनी ने इस खिलाड़ी के टैलेंट को पहचान लिया था. इसी वजह से मेगा ऑक्शन में इतनी मोटी कीमत पर इस गेंदबाज को चेन्नई ने खरीदा.

Tags: Chennai super kings, IPL 2022, Ms dhoni





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: